अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में इलाहाबाद बैंक ने ज़रूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए अपना योगदान दिया

देखकर ख़ुशी होती है कि कई सारे युवा व बैंक इस महामारी के दौरान ज़रूरतमंदों की सेवा में अपना योगदान दे रहे हैं : अनुराग ठाकुर

22 अप्रैल 2020,हिमाचल प्रदेश: केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कॉस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया व सांसद राजीव प्रताप रुडी द्वारा बड़े पैमाने पर ज़रूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराए जाने की मुहिम की सराहना करते हुए ग़रीबों के लिए भोजन पैक किया। अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में इलाहाबाद बैंक जीएम विकास कुमार ने कॉस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया को बैंक की ओर से सहयोग राशि प्रदान की व ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक भोजन की पहुँचाने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दर्शाई।

किसी भी गरीब को भूखा ना सोने देने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वाहन पर अनुराग ठाकुर व भाजपा के कई मंत्री व सांसद नियमित अंतराल पर कॉस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में ज़रूरतमंदों के लिए भोजन पैक कर उसे उन तक पहुँचाने का प्रबंध करते हैं जिसके अंतर्गत अब तक 4.5 लाख से ज़्यादा लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जा चुका है।श्री अनुराग ठाकुर के इस सेवाभाव से प्रेरित होकर कई युवा इस मुहिम से जुड़ने के लिए आगे आ रहे हैं ।

अनुराग ठाकुर ने कहा कोरोना जैसी वैश्विक आपदा से निपटने में परस्पर सहयोग ,सेवा और सकारात्मकता की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को इस आपदा से बचाने के लिए 3 मई तक के लॉकडाउन की घोषणा की है व इस लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ज़रूरतमंद लोगों की मदद करने का आह्वाहन किया है। मुझे यह देखकर ख़ुशी होती है कि कई सारे युवा व बैंक इस महामारी के दौरान ज़रूरतमंदों की सेवा में अपना योगदान दे रहे हैं।हमारे आस पास कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए ये हम सब की सामूहिक ज़िम्मेदारी है।मेरी आप सभी से अनुरोध है कि सुरक्षा निर्देशों का पालन करते हुए अपने आस पास रह रहे प्रवासी मज़दूरों,कामगारों व ज़रूरतमंदों की हरसम्भव सहायता करें व कोरोना के ख़िलाफ़ इस जंग में भारत को विजयी बनाएँ।